Bollywood News : धर्मेंद्र, अदिति राव हैदरी और नसीरुद्दीन शाह द्वारा अभिनीत ‘ताज डिवाइडेड बाई ब्लड’ (New WebSeries ‘Taj – Divided by Blood’) का ट्रेलर रिलीज।

OTT-वेबसीरिज़ Trailer बॉलीवुड

धर्मेंद्र, अदिति राव हैदरी, नसीरुद्दीन शाह, आशिम गुलाटी, ताहा शाह बादुशा, शुभम कुमार मेहरा अभिनीत सीरीज ‘ताज – डिवाइडेड बाय ब्लड’ के निर्माताओं ने ट्रेलर जारी कर दिया है।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित, ‘ताज – डिवाइडेड बाय ब्लड’ राजा अकबर (नसीरुद्दीन शाह द्वारा अभिनीत) और मुगल सिंहासन के लिए उनके बेटों के बीच होने वाले रक्त युद्ध के इर्द-गिर्द घूमता है। 10 भाग की फैमिली ड्रामा सीरीज 3 मार्च, 2023 से ZEE5 पर स्ट्रीम होगी।

Dharmendra | Aditi Rao Hydari | Naseeruddin Shah | ‘Taj – Divided by Blood’

शो रनर के रूप में विलियम बोरथविक के साथ कॉन्टिलो डिजिटल ने सीरीज का निर्माण किया है। रॉन स्कैल्पेलो द्वारा निर्देशित, ‘ताज – डिवाइडेड बाई ब्लड’ में नसीरुद्दीन शाह राजा अकबर, अदिति राव हैदरी अनारकली, आशिम गुलाटी राजकुमार सलीम, ताहा शाह बादुशा राजकुमार मुराद, शुभम कुमार मेहरा राजकुमार दानियाल, संध्या मृदुल रानी जोधा बाई की भूमिका में हैं। ज़रीना वहाब रानी सलीमा के रूप में, पद्मा दामोदरन रानी रुकैया बेगम के रूप में, राहुल बोस मिर्जा हकीम के रूप में और धर्मेंद्र शेख सलीम चिश्ती के रूप में।

सीरीज में सहायक भूमिकाओं में सुबोध भावे, अयम मेहता, दीपराज राणा, शिव टंकसले, पंकज सारस्वत, दिगंबर प्रसाद और ज़ाचरी कॉफिन भी हैं।

इंस्टाग्राम पर अदिति राव ने कैप्शन के साथ पोस्टर को शेयर किया – “#TajDividedByBlood Trailer Out now!”

जैसा कि ट्रेलर में देखा गया है, यह सीरीज राजा अकबर के शासन को दर्शाती है, जो अपनी भव्य विरासत के लिए एक योग्य उत्तराधिकारी की तलाश में है, जिससे सिंहासन के लिए उसके बेटों के बीच खूनी संघर्ष हो रहा है। जबकि मुगल युग की अधिकांश कहानियों को रोमांस के गुलाबी रंग के चश्मे के माध्यम से चित्रित किया गया है, ताज – डिवाइडेड बाय ब्लड इन ऐतिहासिक शख्सियतों को महत्वाकांक्षाओं, इच्छाओं और खामियों के साथ मनुष्यों के रूप में प्रदर्शित करेगा।

निर्देशक रॉन स्कैल्पेलो ने कहा, “मैं भारतीय इतिहास का एक उत्साही फॉलोवर रहा हूं, इसलिए जब मुझे मुगल साम्राज्य पर एक सीरीज बनाने करने का अवसर मिला, तो मैं बहुत खुश हुआ। चूंकि मुगल इतिहास के इतने सारे संस्करण हैं, इसलिए मेरे पास था इन ऐतिहासिक शख्सियतों के अज्ञात पहलुओं को उजागर करने के लिए बहुत शोध करना और यही वह जगह है जहां हमारा शो ताज – खून से बंटा हुआ है, आपको इन ऐतिहासिक शख्सियतों को इंसानों के रूप में महत्वाकांक्षाओं, इच्छाओं, लालच और खामियों के साथ देखने को मिलेगा जो कि साम्राज्य का एक अनदेखा पक्ष है। इसके अलावा, युद्ध और उत्तराधिकार का विषय वैश्विक है इसलिए मुझे यकीन है कि श्रृंखला वैश्विक दर्शकों को पसंद आएगी।”

Dharmendra, Aditi Rao Hydari and Naseeruddin Shah starrer ‘Taj – Divided by Blood’ has been released.

Taj: Divided By Blood | Official Trailer | A ZEE5 Original | Naseeruddin, Dharmendra, Aditi | 3 Mar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *