Bollywood : सुपरस्टार सलमान खान स्टारर फिल्म टाइगर 3 (New Bollywood Film) को द मार्वल्स (Hollywood Film) के बजाय भारत में सभी आईमैक्स स्क्रीन मिलेंगी।

बॉलीवुड
Salman Khan in Tiger 3

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की टाइगर 3 साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। द रैप की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इस एक्शन थ्रिलर को द मार्वल्स के बजाय अधिक आईमैक्स स्क्रीन रिलीज़ के लिए प्राप्त होने वाली है, जो 10 नवंबर को रिलीज़ रही है। भारत के सभी 23 आईमैक्स थिएटर टाइगर 3 को आवंटित किए जाएंगे, फिल्म में कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी भी हैं जो दिवाली 2023 पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

द रैप की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय बॉक्स ऑफिस विशेषज्ञ और पत्रकार जतिंदर सिंह ने कहा, “भारतीय टैम्पोल्स कई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।” उन्होंने एक पुराना उदाहरण भी दिया कि 1998 में जब टाइटैनिक रिलीज़ हुआ था तब भी ऐसा कैसे हुआ था। यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म नहीं थी, क्योंकि इसे करण जौहर की कुछ कुछ होता है ने पीछे छोड़ दिया था, जिसमें शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अभिनय किया था।

दिवाली के राष्ट्रीय अवकाश पर टाइगर 3 की बड़ी ओपनिंग की उम्मीद है। जिसका अर्थ यह भी है कि यह एक हॉलीवुड फिल्म को विस्थापित कर रहा है, क्योंकि IMAX हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर पर भरोसा नहीं कर सकता है। बॉलीवुड और टॉलीवुड (तेलुगु भाषा) दोनों फिल्मों ने भारत में हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्मों से बेहतर प्रदर्शन किया है। ‘पठान’ और ‘जवान’ दोनों ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘कैप्टन मार्वल’ या ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया।

टाइगर 3 10 नवंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होगी। यह टाइगर फ्रेंचाइजी का तीसरा भाग है, और इसका निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है और इसमें इमरान हाशमी खलनायक की भूमिका में हैं। टाइगर 3 वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ी के विस्तार में टाइगर ज़िंदा है (2017), वॉर (2019), और पठान (2023) की घटनाओं का अनुसरण करता है। कथित तौर पर फिल्म में शाहरुख खान की ‘पठान’ का एक कैमियो भी होगा, जो सिद्धार्थ आनंद की ब्लॉकबस्टर ‘पठान’ में सलमान खान की टाइगर के साथ नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *