‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ : इंडिया में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन में ही 100 करोड़ पार

दक्षिण भारतीय सिनेमा बॉलीवुड

डायरेक्टर मणि रत्नम ने सबसे महान तमिल उपन्यास कहे जाने वाले ‘पोन्नियिन सेल्वन’ को फिल्म के स्क्रीनप्ले की शक्ल देना 90s में शुरू किया था. चोल साम्राज्य की इस कहानी को किताब से निकलकर स्क्रीन तक आते-आते साल 2022 आ गया. लेकिन मणि रत्नम की इतने सालों की मेहनत पूरी तरह सफल हो गई जब फिल्म को क्रिटिक्स और फैन्स से जमकर तारीफ मिली.

‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ बहुत बड़े बजट और स्केल पर बनी ग्रैंड पीरियड फिल्म है और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट्स को इससे सॉलिड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की उम्मीद थी. शुक्रवार को थिएटर्स में तमिल समेत हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ जैसी कमाई कर रही है, वो उम्मीद से भी कहीं बेहतर है. फिल्म को पहले दिन शानदार ओपनिंग तो मिली ही और अब 3 दिन में इसने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के जबरदस्त रिकॉर्ड बना डाले हैं. 

‘पोन्नियिन सेल्वन-1‘ का रविवार का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आ गया है और रिलीज के तीसरे दिन फिल्म से सबसे ज्यादा कमाई की है. संडे को फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ऑलमोस्ट 37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. शुक्रवार को फिल्म की ओपनिंग 36.5 करोड़ रुपये थी जबकि शनिवार को फिल्म ने थोड़ी सी गिरावट के साथ 34.6 करोड़ रुपये कमाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *