Indian Cinema : मुजफ्फरपुर (Bihar) की एक्ट्रेस फलक खान अभिनीत शॉर्ट फिल्म ‘चंपारण मटन’ (New Short Film) ऑस्कर अवार्ड के छात्र अकादमी पुरस्कार के सेमीफ़ाइनल में।

क्षेत्रीय सिनेमा दक्षिण भारतीय सिनेमा बॉलीवुड हॉलीवुड
Oscar Student Academy Award Semi Finalist Short Film “Champaran Mutton”

मुजफ्फरपुर (Bihar) की एक्ट्रेस फलक खान अभिनीत शॉर्ट फिल्म ‘चंपारण मटन’ ऑस्कर अवार्ड के छात्र अकादमी पुरस्कार के सेमीफ़ाइनल में पहुंच गयी है। फिल्म की कहानी एक मध्यम वर्गीय परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। उन्हें महामारी लॉकडाउन के कारण होने वाली समस्याओं का सामना करना पड़ा। फिल्म जो की दुनिया भर में 1,700 से अधिक फिल्में नामांकित फिल्मो में से एक है का निर्देशन भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) द्वारा किया गया है। अभिनेत्री फलक आशावान और आश्वस्त हैं कि फिल्म फाइनल राउंड तक पहुंच जाएगी.सेमीफाइनल राउंड में 16 अन्य फिल्मों से मुकाबला होगी।

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक्ट्रेस फलक खान ने उनकी लघु फिल्म ‘चंपारण मटन’ के ऑस्कर स्टूडेंट अकादमी पुरस्कार के सेमीफाइनल राउंड में जगह बनाने के बाद फिल्म की टीम के प्रति आभार प्रकट किया। सुपरहिट वेब सीरीज पंचायत फेम चन्दन रॉय भी फिल्म में लीड रोल में है

Chandan Roy and Falak Khan in Short Film “Champaran Mutton”

एक मीडिया आउटलेट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह मध्यमवर्गीय परिवारों की रोजमर्रा की समस्याओं पर एक मार्मिक कहानी है। उन्होंने कहा, ”मैं पूरी टीम और इसकी आभारी हूं। यह उपलब्धि हम सभी की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

फिल्म का निर्देशन के भारतीय टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई), पुणे रंजन कुमार ने किया है । दुनिया भर के फिल्म प्रशिक्षण संस्थानों से 1,700 से अधिक फिल्मों को इस पुरस्कार के लिए को नामांकित किया गया था। जिसमे ‘चम्पारण मटन’ भी शामिल है।

अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें अपनी फिल्म पर पूरा भरोसा और उम्मीद है की उनकी शार्ट फिल्म ‘चम्पारण मटन’ इस प्रतिष्ठित सम्मान के अंतिम दौर में जरूर पहुंचेगी।

फिल्म के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक मध्यम वर्गीय परिवार और उनके सामने आने वाली समस्याओं के चारो तरफ घूमती है। लॉकडाउन के दौरान जब कई लोगों की नौकरियां चली गईं. आगे उन्होंने कहा की,
“यह एक ऐसे युवक की कहानी है, जो लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हो जाता है, अपनी व्यक्तिगत परेशानियों के बावजूद वह उस लड़की का दिल जीतने की कोशिश करता है जिससे वह प्यार करता है. यह फिल्म ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *