Oscars 2023 : पीएम मोदी ने ऑस्कर (Oscars Award) जीतने के लिए ‘आरआरआर’ (‘RRR’), ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ (‘The Elephant Whisperers’) की टीमों को बधाई दी

दक्षिण भारतीय सिनेमा बॉलीवुड हॉलीवुड
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संगीत निर्देशक एम.एम. केरावनी और गीतकार चंद्र बोस के तेलुगु फिल्म “आरआरआर” के गीत “नातू! नातू!” के प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कार (Oscars Award 2023) जितने पर बधाई दी।

मोदी ने “सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म” श्रेणी में ऑस्कर जीतने के लिए वृत्तचित्र फिल्म “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” की टीम को भी बधाई दी।

“नातु! नातु!” पुरस्कार जितने पर मोदी ने ट्वीट किया – “असाधारण! ‘नातू नातु’ की लोकप्रियता वैश्विक है। यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा। @mmkeeravaani, @boselyricist और इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई। “

उन्होंने आगे कहा कि देश उनकी उपलब्धि से “खुश और गौरवान्वित” है।

प्रधानमंत्री ने निर्माता गुनीत मोंगा और उनकी टीम को उनकी डॉक्यूमेंट्री ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ के ऑस्कर पुरस्कार जीतने की भी बधाई दी।

मोदी ने ट्वीट किया, “इस सम्मान के लिए @EarthSpectrum, @guneeetm और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को बधाई। उनका काम सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर आश्चर्यजनक रूप से प्रकाश डालता है।”

यह पहली बार है कि दो भारतीय प्रस्तुतियों ने ऑस्कर पुरस्कार जीते हैं। 95वें अकादमी पुरस्कार समारोह का आयोजन लॉस एंजेलिस में किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *