OTT Web Series : डायरेक्‍टर नीरज पांडे (Neeraj Pandey) नेटफ्ल‍िक्‍स (Netflix) पर ला रहे हैं क्राइम-थ्र‍िलर-ड्रामा सीरीज ‘खाकी’ (Khakee – The Bihar Chapter)

OTT-वेबसीरिज़ बॉलीवुड
Khakee – The Bihar Chapter

बॉलीवुड को ‘ए वेडनेसडे’, ‘स्‍पेशल 26’ और ‘एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ जैसी फिल्‍में देने वाले डायरेक्‍टर नीरज पांडे नेटफ्ल‍िक्‍स की दुनिया में डेब्‍यू करने जा रहे हैं। नीरज पांडे एक नई वेब सीरीज ‘खाकी: द बिहार चैप्‍टर’ नाम से वेब सीरीज बना रहे हैं। यह एक क्राइम-थ्र‍िलर-ड्रामा सीरीज है, जो नेटफ्ल‍िक्‍स पर रिलीज होगी। इस सीरीज की कहानी बिहार के खूंखार अपराध‍ियों की असल जिंदगी की कहानी से प्रेरित होगी। सीरीज का पहला हिस्‍सा यानी ‘खाकी: द बिहार चैप्‍टर’ के लिए नीरज ने आईपीएस अफसर अमित लोढ़ा की कहानी को चुना है, जो बिहार के दुर्दांत गैंगस्‍टर के साथ लोहा लेते हैं। ‘स्‍पेशल ऑप्‍स’ जैसी सीरीज बनाने वाले नीरज को पूरी उम्‍मीद है कि कानून तोड़ने वाले और कानून की रक्षा करने वाले की यह कहानी दर्शकों को पसंद आएगी।

Neeraj Pandey की इस डेब्‍यू वेब सीरीज की पहली झलक सामने आ गई है। मेकर्स ने 54 सेकेंड का एक मेकिंग टीजर रिलीज किया है, जिसमें गोली और बम के बीच खाकी वर्दी की धमक दिखती है। ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ के डायरेक्‍टर नीरज पांडे का कहना है कि वह अराजकता के ख‍िलाफ इस लड़ाई की कहानी को अपने अंदाज में पर्दे पर लाना चाहते हैं, जिसने बिहार को हमेशा के लिए बदल दिया।

इस कॉप ड्रामा सीरीज Khakee: The Bihar Chapter में करण टैकर, अविनाश तिवारी, आशुतोष राणा, रवि किशन, अनूप सोनी, जतिन सरना, निकिता दत्ता, अभिमन्यु सिंह, ऐश्वर्या सुष्मिता और श्रद्धा दास प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस सीरीज को फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के बैनर तले बनाया जा रहा है।

नीरज पांडे ने अपनी इस डेब्‍यू सीरीज के बारे में बात करते हुए कहते हैं, ‘मैं ओटीटी और नेटफ्ल‍िक्‍स का फैंन हूं। ऐसा इसलिए कि इस प्‍लेटफॉर्म पर कई तरह के कॉन्‍टेंट हैं और अलग-अलग जॉनर की कहानियां देखने को मिलती हैं। हम 2000 के दशक की शुरुआत से ही बिहार के गढ़ से इस पुलिस और क्राइम सीरीज को को बनाना चाहते थे। डायरेक्‍टर निर्देशक भव धूलिया और उनकी साथी शीतल भाटिया की मदद से हमने इस कहानी को जीवंत रूप देने की कोश‍िश की है।’ इस सीरीज को झारखंड और बिहार में कोविड महामारी के दौरान शूट किया गया है।

नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल कहती हैं, ‘नीरज पांडे मौजूदा दौर में देश के सबसे बेहतरीन स्‍टोरीटेलर में से हैं। हम उनकी इस क्राइम-ड्रामा सीरीज खाकी: द बिहार चैप्टर को जल्‍द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज करेंगे। सीरीज की कहानी एक कुख्यात अपराधी और एक समर्पित पुलिस वाले की है। यह कहानी असल घटनाओं पर बनी है, जो इसे और भी इंटरेस्‍ट‍िंग बना देती है।

Khakee: The Bihar Chapter – Exclusive Sneak Peek

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *