ऑस्कर 2023 : टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift), रिहाना(Rihanna), लेडी गागा और अन्य बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग (Best Original Songs) के लिए शॉर्टलिस्ट किये गए

हॉलीवुड
Taylor Swift | Rihanna | Lady Gaga

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी के लिए अपनी शॉर्टलिस्ट की घोषणा की है और इस सूची में म्यूजिक इंडस्ट्री के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल हैं।

NME की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्मों के लिए लिखे गए 82 गीतों की लंबी सूची अब घटकर केवल 15 रह गई है। इस सूची में चार्ट टॉपर टेलर स्विफ्ट शामिल हैं, जिन्हें अपने गीत व्हेयर द क्रैडैड्स सिंग, ‘कैरोलिना’ के लिए मंजूरी मिल सकती है।

जबकि रिहाना ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर से अपने कमबैक सिंगल ‘लिफ्ट मी अप’ के साथ अपना पहला नामांकन हासिल कर सकती हैं, लेडी गागा भी इस कतार में हैं, जिन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्म टॉप गन: मेवरिक से ‘होल्ड माई हैंड’ के लिए मंजूरी मिल सकती है।

सेलेना गोमेज़ का गाना ‘My Mind & Me’ उनकी हालिया डॉक्यूमेंट्री Selena Gomez: My Mind & Me है इसे ‘द वीकेंड’ के साथ शॉर्टलिस्ट में गया है, जो जेम्स कैमरून के विजुअल स्पेक्टेकल सीक्वल अवतार: द वे ऑफ वॉटर में दिए गए संगीत के लिए है।

टिल, ‘स्टैंड अप’ फिल्म में जैज़मीन सुलिवन का योगदान और व्हाइट नॉइज़ से एलसीडी साउंड सिस्टम का ‘न्यू बॉडी रूंबा’ भी सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। एसएस राजामौली की एक्शन ड्रामा आरआरआर का गाना ‘नातू नातू’ भी शॉर्टलिस्ट में शामिल है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *