South Cinema : आरआरआर गीत ‘नातू नातू’ को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी(Best Original Song category) में ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) नामांकन के लिए चुना गया

दक्षिण भारतीय सिनेमा संगीत
Naatu Naatu -RRR Song

ऑस्कर 2023 को इस साल श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए गुजराती फिल्म चेलो शो (द लास्ट शो) को भेजा गया । इस बात पर कई लोग निराश थे, कुछ लोगों ने अपनी निराशा साझा करने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया और कुछ प्रशंसकों ने आरआरआर के प्रवेश का हिस्सा बनने की मांग भी की। अब RRR के प्रशंसक यह जानकर रोमांचित होंगे कि, फिल्म का नाम आखिरकार अकादमी पुरस्कारों के लिए अनुशंसित किया गया है, लेकिन यह संगीत श्रेणी में होगा। ‘नातू नातू’ गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट होने के लिए भेजा गया है।

आरआरआर को अमेरिकी सेलिब्रिटीज से सराहना मिलने के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भी खूब सराहना मिल रही है। राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माए गए गाने ‘नातू नातू’ के आइकोनिक स्टेप ने फिल्म की रिलीज के दौरान सोशल मीडिया पर एक नया ट्रेंड सेट कर दिया, क्योंकि इसपे कई रील और वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. दरअसल, हाल ही में जब राम चरण को दिल्ली में सम्मान मिला तो उन्होंने भी फिल्म के कुछ पलों को रिक्रिएट करते हुए कुछ प्रशंसकों के साथ मंच पर डांस किया. मूल गीत तेलुगु में चंद्रबोस द्वारा लिखा गया था और संगीत एम.एम. कीरावनी, प्रेम रक्षित द्वारा कोरियोग्राफ किए गए नृत्य के साथ।

दिलचस्प बात यह है कि इस गीत को पहले ही सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिल चुका है। इसी अवॉर्ड्स में इस फिल्म ने बेस्ट नॉन-इंग्लिश फिल्म का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। RRR ने भारत और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर अपार कमाई की। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म हाल ही में जापान में दुनिया भर में अपनी व्यापक लोकप्रियता के कारण रिलीज हुई थी।

Naatu Naatu – RRR Songs

Naatu Naatu Full Video Song (Telugu) [4K]| RRR Songs | NTR,Ram Charan | MM Keeravaani | SS Rajamouli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *