Bollywood News : अभिनेत्री हेली शाह (Actress Helly Shah) की फिल्म ‘जिबाह’ ऑस्कर (Oscars award) के लिए किया क्वालीफाई

बॉलीवुड
Actress Helly Shah

अभिनेत्री हेली शाह ने हाल ही में घोषणा की कि उनकी फिल्म ‘जिबा’ लॉस एंजिल्स में एक थिएट्रिकल स्क्रीनिंग पाने के लिए भारत की शीर्ष तीन फिल्मों में से एक है और ऑस्कर में क्वालीफाई करने के लिए एलिजिबल है। अभिनेत्री ने ट्वीट किया और कहा की – “It is truly the best thing”.

प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने फिल्म में एक कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाई है। एक मां और बेटी की कहानी जो जिबा में एक मजबूत भावनात्मक संबंध साझा करती है। यह फिल्म प्रदर्शित करती है कि “फीमेल जेनिटल म्यूटिलेशन (FGM)” के रूप में जानी जाने वाली व्यापक और हानिकारक सामुदायिक प्रथा को समाप्त करने के लिए एक साथ कैसे काम किया जाए। एफजीएम महिला जननांग अंगों को किसी भी नुकसान को संदर्भित करता है, जिसमें गैर-चिकित्सीय कारणों से बाहरी महिला जननांग को आंशिक या पूर्ण रूप से हटाना शामिल है।

इस तरह एक शक्तिशाली किरदार निभाते हुए, हेली शाह ने फिर से एक ऐसी अभिनेत्री होने के लिए अपनी काबिलियत साबित की, जिसके पास अत्यधिक प्रतिभा के अलावा कुछ भी नहीं है। इस मील के पत्थर के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री हेली शाह ने कहा, “मैं इस शानदार फिल्म का हिस्सा बनकर रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रही थी। हमने जनवरी में फिल्म की शूटिंग की और दिसंबर 2021 के अंत तक किसी ने अनुमान नहीं लगाया था कि यह ऑस्कर के लिए योग्य होगी। हर एक्शन। एक बड़ी उपलब्धि है। इस खबर को सुनकर मेरा परिवार बहुत खुश था। प्रशंसक अपनी अपार लाड़ बरसा रहे हैं

हेली शाह का 2022 शानदार रहा है। उनकी फीचर फिल्म ‘काया पलट’ को कान फिल्म समारोह में दुनिया भर के गणमान्य व्यक्तियों के बीच प्रदर्शित किया गया था। उनका middas touch जारी है क्योंकि जिबा भी ऑस्कर योग्यता के लिए एक मील का पत्थर हासिल करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *