Bollywood Movie Review : प्यार, दोस्ती और बड़े सपनों की असल ऊंचाई है राजश्री प्रोडक्शन (Rajshri Production) की फिल्म ‘ऊंचाई’ (Uunchai)

Trailer बॉलीवुड रिव्यू
Uunchai – Movie

मैंने प्यार किया…हम आपके हैं कौन…हम साथ-साथ हैं…विवाह, फैमिली ड्रामा बनाने का नुस्खा सूरज बड़जात्या से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है. उनकी फिल्मों में हर बार एक फील गुड फैक्टर होता है जो तमाम दूसरे पहलुओं पर भारी पड़ता है. सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी राजश्री प्रोडक्शन (Rajshri Production) की फिल्म ‘ऊंचाई’ आज सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, अनुपम खेर और नीना गुप्ता सहित कई दिग्गज कलाकार शामिल हैं। इस बार परिवार से ज्यादा उन दोस्तों की कहानी बताने पर जोर है जो सिर्फ एक दूसरे के लिए जीते नहीं हैं, बल्कि मरने को भी तैयार रहते हैं.

फिल्म में सीनियर सिटिजन के एक ग्रुप की इमोशनल कहानी दिखाई गई है, जो अपने एक दोस्त की अधूरी इच्छा पूरी करने के लिए माउंट एवरेस्ट चढ़ते हैं। अधेड़ उम्र में माउंट एवरेस्ट जाने वाले इन दोस्तों को अपने परिवार और हेल्थ से खूब लड़ना पड़ता है। फिल्म का कॉन्सेप्ट बेहद अलग और एडवेंचरस है। फिल्म कई जगहों पर आपको इमोशनल करती हैं, वहीं हर सीन में सीनियर कलाकारों की एक्टिंग भी आपको खूब इंप्रेस करेगी।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन एक राइटर के किरदार में हैं और अमिताभ का किरदार कमाल का है…बोमन ईरानी ऐसे शख्स बने हैं जो अपनी पत्नी नीना गुप्ता से डरता है तो उनको कैसे बताएगा कि एवरेस्ट जाना है ..बोमन ने भी अपने किरदार को जबरदस्त तरीके से निभाया है,..डैनी को स्क्रीन पर देखना गर्मी में ठंडी हवा के झोंके जैसा है..वो कमाल के लगे हैं…अनुपम खेर वो दोस्त बने हैं जो हमेशा नखरे दिखाता है और अनुपम का किरदार आपको हर सीन में अपने किसी ना किसी दोस्त की याद दिलाएगा..वो फिल्म की जान हैं…सारिका का काम कमाल है..नीना गुप्ता भी काफी अच्छी लगी हैं..इतने दिग्गज कलाकारों के बीच परिणीत चोपड़ा अपनी मौजूदगी अच्छे से दर्ज करवा पाई हैं. 

मुंबई में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी, जिसमें इंडस्ट्री के सितारों ने शिरकत की थी। वहीं, अब दोस्ती की कहानी दिखाती इस फिल्म को सेलेब्स की ओर से बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। सितारे सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Rajshri Production Movie – “UUNCHAI” Official Trailer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *