Bollywood Movie Review : बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) और सनी कौशल की फिल्म ‘मिली’ (Mili) सस्पेंस ड्रामा का भरपूर डोज है।

Trailer बॉलीवुड रिव्यू
Janhvi Kapoor की फिल्म ‘मिली’ (Mili)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म ‘मिली’ (Mili) आज सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जान्हवी की अब तक फिल्मों की बात करें तो उन्होंने अलग-अलग तरह के किरदार निभाने की कोशिश की है।इस बार जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने मिली नाम की लड़की का किरदार निभाया है जो कि 5 घंटो तक फ्रीजर में वक्त बिताती है। फिल्म के नाम से आपको जया बच्चन की हिट फिल्म ‘मिली’ याद आई होगी तो आपको बता दें कि मुथुकुट्टी जेवियर के निर्देशन में बनी जान्हवी की फिल्म ‘मिली’ (Mili) से पुरानी फिल्म का कोई भी वास्ता नहीं है।

ये फिल्म मलयालम फिल्म ‘हेलेन’ जो कि 2019 में आई थी उसकी आधिकारिक रीमेक है और इसका निर्देशन भी मुथुकुट्टी जेवियर ने किया था। फिल्म के प्रोड्यूसर जान्हवी कपूर के पिता बोनी कपूर हैं। फिल्म ‘मिली’ (Mili) एक सर्वाइवल थ्रिलर है।

‘मिली’ की कहानी ‘मिली नौडियाल’ के इर्दगिर्द घूमती है जिसके पिता का नाम निरंजन (मनोज पाहवा) है जो कि एक इंश्योरेंस एजेंट हैं। फिल्म में मिली के ब्वॉयफ्रेंड समीर का किरदार सनी कौशल ने निभाया है। मिली नौडियाल के चाचा का किरदार राजेश जैश ने निभाया है वहीं अनुराग अरोड़ा ने सब इंस्पेक्टर सतीश रावत का और संजय सूरी ने फिल्म में इस्पेक्टर रवि प्रसाद का किरदार निभाया है। फिल्म में मिली अपने पिता के साथ रहती है और दोनों के बीच में बाप-बेटी के रिश्ते के साथ-साथ दोस्ती जैसा भी रिश्ता है। मिली अपने पिता से बहुत प्यार करती है और उनकी बीमारी के कारण दवाइयों का भी ख्याल रखती है। मिली ने देहरादून में बीएससी नर्सिंग कोर्स किया है और वो नौकरी के लिए कनाडा जाना चाहती है। फिलहाल अपने शहर में एक रोस्टोरेंट में नौकरी कर रही होती है। फिल्म की कहानी तब घूमती है जब अचानक एक रात को रेस्टोरेंट से निकलते वक्त उसका मैनेजर गलती से मिली को फ्रीजर रूम को बंद करके चला जाता है। ऐसा होने से पहले मिली की उसके पिता से लड़ाई हो चुकी होती है तो जब मिली देर रात तक वापस नहीं आती है तो वह परेशान होकर पुलिस के पास पहुंचते हैं। अब मिली 5 घंटे बर्फ जैसी जगह पर कैसे बिताएगी ये देखने की बात है।  यहां से होती है कहानी की शुरुआत मिली मिल पाएगी, कैसे मिलेगी ? इन सभी सवालों के जवाब के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

अगर बात करे एक्टिंग की तो मनोज पाहवा हमेशा अपने किरदारों में जान फूंकी है ऐसे में जान्हवी कपूर के पिता के किरदार में दोनों की केमिस्ट्री कमाल की है। सनी कौशल ऑनेस्ट लगे हैं उन्होंने फिल्म में मिली का साथ बखूबी निभाया है। क्योंकि फिल्म का प्लॉट सबको पता है तो इसमें दो बातें होती हैं कि आप प्लाट जानते हुए फिल्म देखते हैं या नहीं देखते। क्योंकि इसमें कोई सरप्राइस एलिमेंट नहीं है अगर है तो कलाकारों का काम और फिल्म का ट्रीटमेंट। फिल्म की शुरुआत थोड़ी स्लो है मगर धीरे-धीरे इसकी रफ्तार बढ़ती है और सेकंड हाफ में आप सीट छोड़ नहीं पाते। ए आर रहमान का म्यूजिक और जावेद अख्तर के अल्फाज फिल्म की क्वालिटी मैं इजाफा करते हैं।

मुथुकुट्टी जेवियर की ये फिल्म उन्हीं की साल 2019 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘हेलन’ की हिंदी रीमेक है। 2019 में इस फिल्म के लिए मुथुकुट्टी जेवियर को बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का नेशनल अवार्ड मिला था। फिल्म का म्यूजिक ए आर रहमान (A R Rehman) ने दिया है और इसके गाने जावेद अख्तर ने लिखे हैं। फिल्म के निर्माता जान्हवी कपूर के पिता बोनी कपूर (Boney Kapoor) हैं। फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और जान्हवी कपूर के अभिनय की सोशल मीडिया यूजर्स तारीफ कर रहे हैं।

Mili Movie Trailer :

Mili Movie Official Trailer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *